भारत के बाद अब अमेरिका में भी लग सकता है TikTok पर प्रतिबंध, डोनाल्ड ट्रंप ने दिए ये संकेत

भारत के बाद अब अमेरिका में भी लग सकता है TikTok पर प्रतिबंध, डोनाल्ड ट्रंप ने दिए ये संकेत

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने बीते शुक्रवार को एक बार फिर संकेत दिए हैं कि वे चीनी मोबाइल ऐप TikTok पर जल्द ही प्रतिबंध (Banned) लगा सकते हैं। हालांकि उन्होंने यह भी खुलासा किया है कि टिकटॉक के अलावा उनके पास कई दूसरे विकल्प भी है, जिस पर बातचीत की जा रही है।

बता दें कि अमेरिका में भी टिकटॉक पर बैन (Tiktok banned) लगाने के कदम ने भारत में जून माह में इस संबंध में लिए गए कई फैसले के बाद रफ्तार पकड़ ली है। बता दें कि भारत ने 29 जून को टिकटॉक (TikTok Banned in India) समेत चीन की कुल 59 ऐप को बैन कर दिया था। पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच चल रहे सीमा विवाद (India-China Fight) के बीच यह कदम उठाया गया था।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) ने बीते शुक्रवार को अपने बयान में कहा कि “हम चीनी ऐप टिकटॉक के मामले को देख रहे हैं और हम जल्द ही टिकटॉक को बैन (Tiktok banned) कर सकते हैं। हो सकता है कि हम कुछ दूसरी चीजें भी करें। हमारे पास ढ़ेर सारे विकल्प हैं, लेकिन हम टिकटॉक ऐप के संबंध में कई विकल्पों पर चर्चा कर रहे हैं।”

Read more: Twitter को टक्कर देने के लिए भारत में लॉन्च हुआ Koo ऐप, अपनी भाषा में कर सकेंगे चैट

उधर अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने एक डिजिटल बैठक में कहा था कि, “भारतीयों ने कुछ ही दिन पहले फैसला किया कि वे भारत (TikTok Banned in India) में चल रही सभी चाइनीज ऐप्स को हटाने जा रहे हैं। उन्होंने ऐसा इसलिए नहीं किया कि अमेरिका (America) ने उनसे ऐसा करने को कहा था।”

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: