US: Kamala Harris sister shares Emotional video, says Our Mother, Ancestors Are Smiling Today – US: जानिए कौन हैं कमला हैरिस? बहन ने वीडियो शेयर करके कहा- हमारी मां को जाने बिना आप…

US: Kamala Harris sister shares Emotional video, says Our Mother, Ancestors Are Smiling Today – US: जानिए कौन हैं कमला हैरिस? बहन ने वीडियो शेयर करके कहा- हमारी मां को जाने बिना आप…

US: जानिए कौन हैं कमला हैरिस? बहन ने वीडियो शेयर करके कहा- 'हमारी मां को जाने बिना आप...'

2020 US Elections: भारतीय-अफ्रीकी मूल की कमला हैरिस उप-राष्ट्रपति की उम्मीदवार

वाशिंगटन :

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनावों के लिए राष्ट्रपति पद के डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन ने भारतीय-अफ्रीकी मूल की कमला हैरिस (Kamala Harris) को अपने उप-राष्ट्रपति के पद के लिए कैंडिडेट के तौर पर चुना है, जिसके बाद से भारतीय समुदाय में काफी उत्साह देखा जा रहा है. कमला हैरिस की बहन माया हैरिस (Maya Harris) ने ट्विटर पर एक भावुक वीडियो शेयर करते हुए अपनी मां को याद किया. उन्होंने कहा कि बिना ये जाने कि हमारी मां कौन थीं, आप कमला हैरिस को नहीं जान सकते.

कमला हैरिस पहली एशियाई-अमेरिकी महिला और पहली अश्वेत महिला हैं, जिन्हें किसी प्रमुख पार्टी ने उप-राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुना है. 

उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस की बहन ने अपने ट्वीट में एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा, “बिना ये जाने कि हमारी मां कौन थीं, आप ये नहीं जान सकते हैं कि कमला हैरिस कौन हैं. उनकी कमी बहुत ज्यादा महसूस हो रही है, लेकिन ये जानते हैं कि वह और हमारे पूर्वज आज खुश हो रहे होंगे.” 

माया हैरिस ने अपनी बहन के नामांकन को ऐतिहासिक बनाने के लिए, कमला हैरिस की तस्वीरों का एक कोलाज बनाते हए उनके एक भाषण को शेयर किया है. जिसमें कमला हैरिस अपनी मां के बारे में बता रही हैं. 

बता दें कि जो बिडेन ने 55 साल की कमला हैरिस को डेमोक्रेटिक पार्टी का उप-राष्ट्रपति का उम्मीदवार बनाया है. ऐसा पहली बार है, जब कोई अश्वेत महिला बड़ी पार्टी की ओर से प्रेसिडेंशियल रेस में हो. कमला हैरिस कैलिफोर्निया से अमेरिकी सीनेट हैं. कमला हैरिस के पिता डोनाल्ड हैरिस जमैका से हैं, वहीं उनकी मां श्यामला गोपालन हैरिस भारतीय मूल की हैं और चेन्नई से ताल्लकु रखती हैं. हैरिस खुद राष्ट्रपति पद की रेस में थीं लेकिन इस साल की शुरुआत में बहुत समर्थन न मिलने के चलते कैंपेन से बाहर हो गई थीं.  सीनेट में चुनी जाने वाली वह प्रांत की पहली अश्वेत एवं एशियाई सदस्य हैं. 

वीडियो: अमेरिकी लोगों को मुफ्त में मिलेगी कोरोना की वैक्सीन!

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: