MP Diya Kumari big statement on Agriculture Bill said Congress nervousness justified | कृषि विधेयक को लेकर सांसद दीया कुमारी का बड़ा बयान, कहा- कांग्रेस की घबराहट जायज

MP Diya Kumari big statement on Agriculture Bill said Congress nervousness justified | कृषि विधेयक को लेकर सांसद दीया कुमारी का बड़ा बयान, कहा- कांग्रेस की घबराहट जायज

दामोदर प्रसाद, जयपुर: सांसद दीया कुमारी (Diya KKumari) ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि वोट बैंक की राजनीति करने वालों की घबराहट जायज है. सांसद और बीजेपी की प्रदेश महामंत्री दीया कुमारी ने लोकसभा और राज्यसभा से किसान हितैषी कृषि विधेयक पारित होने पर मोदी सरकार को बधाई देते कहा कि यह इतिहास में पहली बार हुआ है, जब कोई पार्टी अपने घोषित मेनिफेस्टो के अनुरूप विधेयक ला रही है.

कांग्रेस पर तंज कसते हुए सांसद दीया कुमारी ने कहा कि कांग्रेस और विपक्षी दलों की घबराहट जायज है, जब वोट बैंक खिसकने लगता है तो ये विरोध की राजनीति पर उतर आते हैं. जनता के हित को नजर अंदाज करके पार्टी का नफा नुकसान देखने लगते हैं.

य़ह भी पढ़ें– BJP के पोस्टर्स से वसुंधरा राजे का चेहरा गायब, कटारिया बोले- जो काम करता, उसी को…

यह वही कांग्रेस है, जो आजादी के दशकों बाद तक कांग्रेस का हाथ गरीब के साथ और गरीबी हटाओ का नारा देकर अपना उल्लू सीधा करती आई है. इन नारों से न तो गरीबी हटी और न ही किसानों की आर्थिक प्रगति हुई. आजादी के इतने वर्षों बाद भी किसान के घर के हालात जस के तस बने हुए हैं. यह भी पहली बार हुआ है, जब किसी सरकार ने किसानों के दर्द को पहचाना है.

सांसद ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर गम्भीर आरोप लगाते हुए कहा कि बिल के विरोध में सरकारी स्तर पर गोपनीय तरीके से केंद्र सरकार के विरुद्ध किसानों को भड़काने की साजिश रची जा रही है, जो निंदनीय है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति ने रबी विपणन मौसम 2021-22 की सभी अधिदेशित रबी फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में वृद्धि संबंधी प्रस्ताव को मंजूरी देने पर सांसद दीया कुमारी ने कहा कि किसानों को समृद्ध बनाने के लिए केंद्र सरकार द्वारा हरसम्भव प्रयास किए जा रहे है.

रबी फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य में वृद्धि करने के इस निर्णय के लिए प्रधानमंत्री एवं समिति सदस्यों का आभार व्यक्त करते हुए सांसद दीया कुमारी ने कहा कि जब प्रधानमंत्री मोदी ने स्पष्ट रूप से घोषणा कर दी है कि न्यूनतम समर्थन मूल्य प्रणाली बरकरार रहेगी और सरकार फसल खरीदती रहेगी तो इसके बाद विपक्ष के पास कहने को कुछ भी नहीं बचता है. विपक्ष किसानों को बरगलाना बंद करे. जनता में उनकी पोल खुल चुकी है.

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: