पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह गाजियाबाद हॉस्पिटल के COVID-19 वार्ड में एडमिट

पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह गाजियाबाद हॉस्पिटल के COVID-19 वार्ड में एडमिट

लखनऊ/गाजियाबाद: कोविड-19 की पुष्टि होने के बाद राजधानी लखनऊ स्थित संजय गांधी परास्नातक आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआई) में भर्ती कराए गए उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को बुधवार को एअर एंबुलेंस से गाजियाबाद के एक निजी अस्पताल ले जाया गया.

एसजीपीजीआई द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन के मुताबिक 88 वर्षीय सिंह का एसजीपीजीआई स्थित ‘राजधानी कोरोना अस्पताल’ में इलाज किया जा रहा था. उन्हें उनके परिजनों की गुजारिश पर अस्पताल से छुट्टी दी गई.

हालांकि बुलेटिन में इस बात का जिक्र नहीं था कि सिंह को किसी अन्य अस्पताल ले जाया जा रहा है.

बाद में, गाजियाबाद के कौशाम्बी स्थित यशोदा हॉस्पिटल के एक प्रवक्ता ने कहा कि कल्याण सिंह को उनके यहां भर्ती कराया गया है. राजस्थान के पूर्व राज्यपाल को एसजीपीजीआई से एक निजी एअर एम्बुलेंस से शाम करीब सवा छह बजे हिंडन हवाईअड्डे पर लाया गया.

प्रवक्ता ने बताया कि सिंह की हालत स्थिर है. हालांकि उन्हें कई अन्य बीमारियां भी हैं. उन्हें फेफड़ों में निमोनिया है. उनका सीटी स्कैन और खून की जांच करायी गयी है तथा विषाणु रोधी उपचार शुरू कर दिया गया है. रिपोर्ट आने के बाद अन्य विवरण दिया जा सकेगा.

इस बीच, यशोदा हॉस्पिटल के चिकित्सा अधीक्षक अनुज अग्रवाल ने ‘भाषा’ को बताया कि कल्याण सिंह को अस्पताल के ‘कोविड-19 वार्ड’ में भर्ती कराया गया है.

इसके पूर्व, एसजीपीजीआई के बुलेटिन के मुताबिक सिंह की हालत में सुधार हो रहा है. उन्हें बुखार नहीं है और उनका रक्तचाप भी सामान्य है. इसके मद्देनजर उनके परिवार की इच्छा को देखते हुए सिंह को अपराह्न तीन बजे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई.

भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह को गत सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण होने का पता लगने के बाद एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था.

सिंह बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में आरोपी हैं. अदालत ने आगामी 30 सितम्बर को इस मामले में फैसला सुनाये जाते वक्त सभी आरोपियों को अदालत में मौजूद रहने को कहा है.

(इनपुट- एजेंसी भाषा)

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: