कोरोना के कारण टले टोक्‍यो पैरालिंपिक पर आई बड़ी खबर, कार्यक्रम में नहीं हुआ कोई बदलाव | others – News in Hindi

कोरोना के कारण टले टोक्‍यो पैरालिंपिक पर आई बड़ी खबर, कार्यक्रम में नहीं हुआ कोई बदलाव | others – News in Hindi

कोरोना के कारण टले टोक्‍यो पैरालिंपिक पर आई बड़ी खबर, कार्यक्रम में नहीं हुआ कोई बदलाव

टोक्‍यो पैरालिंपिक के कार्यक्रम में बदलाव नहीं किया गया है. (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण टोक्‍यो ओलिंपिक (Tokyo Olympic) और पैरालिंपिक को पहले ही अगले साल तक के लिए स्‍थगित किया जा चुका है

टोक्यो. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण पहले ही टोक्‍यो ओलिंपिक (Tokyo ) और पैरालिंपिक को अगले साल तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया है. पैरालिंपिक को लेकर अब खबर आ रही है कि टोक्यो पैरालिंपिक (Tokyo Paralympic) खेलों के कार्यक्रम में बदलाव नहीं किया गया है. आयोजकों ने सोमवार को यह जानकारी दी. टोक्यो ओलिंपिक खेलों के आयोजकों ने भी स्थगित हुए खेलों के लिए कई हफ्ते पहले इसी तरह की घोषणा की थी. पैरालिंपिक खेल 21 अगस्त 2021 को शुरू होकर पांच सितंबर को संपन्न होंगे. ओलिंपिक खेलों का आयोजन 23 जुलाई से किया जाएगा.

आयोजकों ने उन्हीं 43 स्थलों को कार्यक्रम में शामिल किया है जिन्हें इस साल ओलिंपिक और पैरालिंपिक के लिए इस्तेमाल किया जाना था. पैरालिंपिक खेलों के अधिकारी हिदे नाकामूरा ने कहा कि कार्यक्रम में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है. कार्यक्रम तय होना खिलाड़ियों के लिए बड़ा कदम है.

यह भी पढ़ें: 

एशिया के सबसे पसंदीदा फुटबॉलर बने भारतीय कप्तान, फैंस ने वोट डालकर बनाया विजेताहार्दिक पंड्या ने नताशा के साथ शेयर की तस्‍वीर, कहा- सबसे खूबसूरत गिफ्ट देने के लिए शुक्रिया

इतिहास में पहली बार महामारी के कारण स्‍थगित हुआ ओलिंपिक
ओलिंपिक का आयोजन इसी साल होना था, जिसे कारण के कारण सालभर के लिए टाल दिया गया था. ऐसा पहली बार हुआ, जब किसी महामारी के चलते ओलिंपिक खेल टले. इससे पहले ओलिंपिक खेल तीन बार रद्द भी हो चुके हैं. पहली बार 1916 में प्रथम विश्व युद्ध के दौरान ओलिंपिक को रद्द करना पड़ा था. इसके बाद 1940 और 1944 के दौरान द्वितीय विश्व युद्ध की वजह से ओलिंपिंक खेल नहीं हो पाए थे.

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: